इंडोनेशिया में भूंकप के तेज झटकों से क्षतिग्रस्त हुई दर्जनों इमारतें, 46 लोगों की मौत, 700 से ज्यादा घायल

0

नई दिल्ली, 21नवंबर। इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके महसूस किए हैं.इंडोनेशिया में आए भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 46 हुई हो गई है. भूकंप में करीब 700 लोग घायल हुए हैं. मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. भूकंप से दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और लोगों को अपनी जान बचाने के लिए सड़कों और गलियों में भागना पड़ा. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि 5.4 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियांजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई में केंद्रित था. एक बयान में कहा गया है कि हताहतों की संख्या और नुकसान के बारे में जानकारी अभी भी एकत्र की जा रही है. जकार्ता में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए. राजधानी में ऊंची इमारतें हिल गईं और कुछ को खाली करा लिया गया.

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में कई इमारतों को खाली करवाया गया है. भूकंप के झटकों से लोग डर गए और घरों से बाहर आ गए. बताया जा रहा है कि भूकंप के तेज झटकों से कई इमारतें ध्वस्त हो गई हैं. स्थानीय न्यूज चैनलों पर क्षतिग्रस्त इमारतें, मलबा और क्षतिग्रस्त कारें दिखाई जा रही हैं.

भूकंप से घायल हुए लोगों को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. स्थानीय अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे घरों ओर इमारतों से अभी बाहर रहें. अस्पतालों में कई लोगों के शव भी लाए गए हैं. फिलहाल अभी तक 20 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है लेकिन माना जा रहा है मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है. भूकंप के दहशत के बीच अभी तक सुनामी की चेतावनी नहीं जारी की गई है. हालांकि लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.