मुंबई में पैकमैक एशिया 2022 में पैकेजिंग पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी और क्रेता-विक्रेता सम्मेलन का आयोजन

0

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई) पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के साथ साझेदारी में 7-9 दिसंबर, 2022 को मुंबई में पैकमैक एशिया और क्रेता-विक्रेता सम्मेलन में पैकेजिंग पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विशाल संगोष्ठी का आयोजन कर रहा है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001MNUR.jpg

उद्घाटन समारोह में आज मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों, पीएचडीसीसीआई, आईपीएमएमआई, आईआईपी व डीजीएफटी के कर्मियों, श्रीलंका, ब्रिटेन, जर्मनी, बांग्लादेश, इटली, घाना, नेपाल, भूटान, केन्या, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया और म्यांमार तथा उद्योग जगत के विदेशी प्रतिनिधियों/प्रवक्ताओं ने मुख्य वक्ता के रूप में विभिन्न तकनीकी सत्रों में भाग लिया। इस कार्यक्रम में 200 से अधिक सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम- एमएसएमई भाग ले रहे हैं।

विशाल अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और क्रेता-विक्रेता बैठक के दौरान ईपीआर, पैकेजिंग प्रौद्योगिकी, बायो-डिग्रेडेबल पैकेजिंग सामग्री, नवीनतम तकनीक एवं पैकेजिंग उद्योग के लिए व्यावसायिक अवसर आदि में पैकेजिंग उद्योग के साथ एमएसएमई के विकास को आगे बढ़ाने के लिए सरकारी योजनाओं पर विचार-विमर्श करने के उद्देश्य से विभिन्न तकनीकी सत्रों का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा, भारतीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम के साथ तकनीकी सहयोग हेतु बी2बी सत्र, क्रेता-विक्रेता बैठकें भी आयोजित की जा रही हैं, ताकि निर्यात के लिए व्यावसायिक संपर्क स्थापित किए जा सकें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.