तमिलनाडु सरकार ने नए साल पर बढ़ाया DA, 16 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

0

चेन्नई, 1जनवरी। तमिलनाडु सरकार ने नए साल पर अपने राज्य के कर्मचारियों को सौगात दी है. तमिलनाडु सरकार ने लगभग 16 लाख कर्मचारियों का महंगाई भत्ता डीए (DA)तत्काल प्रभाव से बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने रविवार को यहां कहा कि शिक्षकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों सहित सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (डीए) तत्काल प्रभाव से 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत किया जाएगा.

5 साल में पिछड़े समुदायों से सिर्फ 15 प्रतिशत न्यायाधीश नियुक्त किए गए, न्याय विभाग ने कहा- अब तक सामाजिक विविधता नहीं आ पाई
मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि 1 जनवरी, 2023 से प्रभावी वृद्धि से लगभग 16 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा और सरकारी कर्मचारियों के प्रतिनिधित्व पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया. हालांकि इस कदम से 2,359 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वार्षिक व्यय होगा, सरकार ने राज्य कर्मचारियों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए वित्तीय बोझ उठाया है.

‘समान काम के लिए समान वेतन’ की मांग करने वाले सरकारी शिक्षकों के विरोध पर उन्होंने कहा कि वित्त सचिव-व्यय की अध्यक्षता में तीन शीर्ष अधिकारियों की एक समिति गठित की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने पैनल की सिफारिशों के आधार पर कदम उठाने का फैसला किया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.