लालचौक पर तिरंगा मोदी राज में हीं संभव, राहुल गांधी प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद करें: अनुराग ठाकुर

राहुल-प्रियंका कश्मीर में बेखौफ पिकनिक मना रहे, बर्फ के गोलों से खेल रहे, ये हमारी उपलब्धि: अनुराग ठाकुर

0

भोपाल, 3फरवरी।कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम पड़ाव में श्रीनगर के लाल चौक पर झंडा फहराए जाने को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने विशुद्ध राजनीति करार दिया।

कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “बर्फ के गोले से खेलते, पिकनिक मनाते राहुल गांधी जी व प्रियंका गांधी जी को मोदी जी का धन्यवाद करना चाहिए कि आज उनकी वजह से आपका परिवार व आपकी पार्टी के नेता बेखौफ कश्मीर में घूम रहे हैं और पिकनिक मना रहे हैं। लेकिन धन्यावाद तो दूर की बात है आप यहां राजनीति कर रहे हैं”

आगे श्री ठाकुर ने कांग्रेस व राहुल गांधी पर सीधे सवाल दागते हुए पूछा कि 1953 में कांग्रेस के शासनकाल में भारत जोड़ने की सशक्त आवाज श्रद्धेय श्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी की कश्मीर में संदेहास्पद मृत्यु हुई। इसका जिम्मेदार कौन था? 1952 में कांग्रेस राज में आदरणीय मुरली मनोहर जोशी जी के साथ मोदी जी ने लाल चौक पर संगीनों के साए में कड़ी सुरक्षा के बीच तिरंगा फहराया था। इसका जिम्मेदार कौन? कांग्रेस के विभिन्न शासन कालों में जम्मू कश्मीर में 45 हज़ार से ज्यादा लोगों की हत्याएं हुईं। इसका जिम्मेदार कौन है?”

तीखे प्रश्नों की सूची लंबी करते हुए आगे श्री ठाकुर ने राहुल गांधी से पूछा, “राहुल गांधी जी, 2011 में भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय एकता यात्रा जिसमें देश के कोने- कोने से लाखों युवा लाल चौक पर झंडा फहराने निकले, उन युवाओं को कांग्रेस सरकार के इशारों पर पीटा गया, जेलों में बेरहमी से ठूँसा गया। ज़िम्मेदार कौन था?”

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने 20 जनवरी 2011 का वाक्या याद दिलाया और कहा, “पुर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी ने कहा था कि अनुराग ठाकुर को लाल चौक जाकर तिरंगा नहीं फहराना चाहिए। क्षेत्र में माहौल ख़राब हो सकता है। क्या कारण था? ज़िम्मेदार कौन था?”

श्री ठाकुर ने इसके पश्चात श्रीनगर के क्लॉक टॉवर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की प्रथा जो 1990 से बीएसएफ या सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा साइट पर डेरा डाले हुए थे, उसको 2009 में “राजनीतिक महत्व” नहीं होने के कारण यूपीए सरकार द्वारा बंद किये जाने का स्मरण दिलाते हुए कहा की राहुल गांधी बताए कि ऐसा क्यों किया गया था?”

प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंत में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज मोदी जी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर से 370 व 35ए ख़त्म हुआ है। इसका बीज किसने बोया था? आज जम्मू-कश्मीर विकास के नये पथ पर आगे बढ़ रहा है। सुरक्षा चाक-चौबंद हुई है। चारों ओर अमन बहाल हुआ है। आज हर भारतवासी बेख़ौफ़ होकर पूरे गर्व से लाल चौक पर तिरंगा फहरा सकता है। ये प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी व गृहमंत्री श्री अमित शाह जी के नेतृत्व में सम्भव हुआ है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.