भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने बीसीपी एशिया II टॉपको II प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आर सिस्टम्स इंटरनेशनल लिमिटेड में 100% तक शेयरधारिता के अधिग्रहण वाले संयोजन को मंजूरी दी

0

नई दिल्ली, 14फरवरी।भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने बीसीपी एशिया II टॉपको II प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आर सिस्टम्स इंटरनेशनल लिमिटेड में 100% तक की हिस्सेदारी के अधिग्रहण से जुड़े प्रस्तावित संयोजन को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन बीसीपी एशिया II टॉपको II प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आर सिस्टम्स इंटरनेशनल लिमिटेड (टारगेट) में 100% तक की हिस्सेदारी के अधिग्रहण से संबंधित है। लिमिटेड (अधिग्रहणकर्ता) के माध्यम से – (i) 16 नवंबर 2022 की शेयर खरीद समझौते के अनुसार टारगेट के प्रमोटर शेयरधारकों से 51.67% तक शेयरधारिता का अधिग्रहण; और (ii) टारगेट के सार्वजनिक शेयरधारकों से 48.33% तक शेयरधारिता का अधिग्रहण एक समग्र प्रस्ताव के माध्यम से (यानी, खुली पेशकश एक डीलिस्टिंग प्रस्ताव के साथ संयुक्त) अधिग्रहणकर्ता द्वारा किया जाना है (साथ में एकल व्यक्ति के साथ मिलकर कार्य) भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (शेयरों और अधिग्रहणों का पर्याप्त अधिग्रहण) विनियम, 2011 और भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (इक्विटी शेयरों की डीलिस्टिंग) विनियम, 2021 (सामूहिक रूप से, “प्रस्तावित संयोजन”) के लागू प्रावधान और शर्तों के अनुसार शर्तें 23 नवंबर 2022 को प्रकाशित प्रस्ताव के विस्तृत सार्वजनिक वक्तव्य में निर्धारित की गई हैं।

अधिग्रहणकर्ता अपनी स्थापना के बाद से भारत में या दुनिया भर में किसी भी उत्पाद/सेवाओं को प्रदान करने और/या निवेश होल्डिंग के व्यवसाय को करने में संलग्न नहीं रहा है। अधिग्रहणकर्ता को ब्लैकस्टोन इंक के सहयोगियों द्वारा सलाह दी गई और / या प्रबंधित निधियों द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

टारगेट भारत में निगमित एक सार्वजनिक सूचीबद्ध कंपनी है। टारगेट और इसकी सहायक कंपनियां भारत और दुनिया भर में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और आईटी सक्षम सेवाओं (आईटीईएस) के प्रावधान में लगी हुई हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.