जेल में बंद दिल्ली सरकार के अलग-अलग मामलों में आरोपी मंत्री ,मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने दिया इस्तीफा

0

नई दिल्ली, 1 मार्च।आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. दोनों नेता फिलहाल भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दोनों नेताओं का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है. इस्तीफा देने वाले दोनों नेता अलग-अलग मामलों में आरोपी हैं.

सिसोदिया के पास थे 18 विभाग
बता दें कि मनीष सिसोदिया के पास फिलहाल दिल्ली सरकार के 33 में से 18 विभाग थे. इनमें शिक्षा, वित्त और लोक निर्माण विभाग जैसे प्रमुख विभाग शामिल थे. बीते साल मई में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किए जाने के बाद से सिसोदिया पर काम का बोझ बढ़ गया था. मनीष सिसोदिया को जैन के स्वास्थ्य, उद्योग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण, तथा पानी जैसे विभागों को सौंप दिया गया था. दोनों नेताओं के इस्तीफे के बाद अरविंद केजरीवाल जल्द ही नए मंत्रियों को लाने के लिए कैबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं.

सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं
मालूम हो कि मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने आबकारी घोटाले में रविवार को गिरफ्तार किया था. एक दिन पहले ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया की पांच दिन की कस्टडी सीबीआई को दी थी. मनीष सिसोदिया फिलहाल चार मार्च तक सीबीआई की कस्टडी में रहेंगे.

इन सबके बीच सिसोदिया ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. सुप्रीम कोर्ट ने सिसोदिया के वकील से कहा कि सिर्फ इसलिए कि घटना दिल्ली में हुई, आप यहां नहीं आ सकते; आपके पास और उपाय हैं. सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को हाईकोर्ट जाने की सलाह दी. इसके बाद आम आदमी पार्टी अब हाईकोर्ट का रुख करेगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.