कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष का आरोप- ‘कर्नाटक में कांग्रेस उम्मीदवारों का नामांकन रद्द करने का सीएम कार्यालय बना रहा अधिकारियों पर दबाव’

0

नई दिल्ली, 22अप्रैल।कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने शनिवार को कहा कि तीन बार के पूर्व विधायक विश्वनाथ पाटिल ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. इस दौरान डीके शिवकुमार ने बीजेपी की कानूनी टीम और सीएम कार्यालय कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन को रद्द करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. मैं चुनाव आयोग से सीएम के कॉल रजिस्टर को इकट्ठा करने का अनुरोध करता हूं. सावदत्ती में भी ऐसा ही हुआ. सीएम ने खुद अधिकारियों को फोन किया. डीके शिवकुमार ने कहा कि आप जानते हैं कि मेरे कई बार नामांकन दाखिल करने के बाद भी उन्होंने मेरे मामले में कैसे कार्रवाई की.उन्होंने मेरे आवेदन को भी अयोग्य ठहराने की कोशिश की.

रिटर्निंग अधिकारियों को आवेदकों के आवेदन स्वीकार करने के लिए कहने के लिए सीएम कार्यालय खुद कदाचार में भाग ले रहा है, सीएम खुद इसमें शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय से रिटर्निंग ऑफिसर को कॉल जा रहे हैं और कांग्रेस उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित करने का बात कही जा रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कुछ उम्मीदवारों के आवेदन पत्रों को अस्वीकार कर दिया जाना चाहिए लेकिन उन्हें होल्ड पर रखने के आदेश जा रहे हैं.

वहीं, कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने कहा कि हम चुनाव आयोग पर सवाल नहीं उठा रहे बल्कि उनको इस मामले में कार्रवाई करने के लिए कह रहे हैं. भाजपा हर वह चीज़ कर रही जिससे कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव न लड़ सकें. ऐसा लग रहा है कि राज्य में दो तरह के क़ानून चल रहे हैं जिसमें भाजपा के लिए अलग और कांग्रेस के लिए अलग हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.