‘कर्नाटक को विकास के लिए ‘डबल इंजन’ की सरकार चाहिए, कांग्रेस का पुराना इंजन काम नहीं कर सकता’:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

0

नई दिल्ली, 01मई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोलार में एक चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस, जद(एस) कर्नाटक की तरक्की की राह में सबसे बड़ी बाधा हैं, राज्य के लोग उनका ‘‘सूपड़ा साफ’’ कर देंगे. पीएम ने जनता से कहा कि हमें कर्नाटक को कांग्रेस और जद(एस) की भ्रष्ट गिरफ्त से बचाना होगा. कर्नाटक को विकास के लिए ‘डबल इंजन’ सरकार की आवश्यकता है, कांग्रेस का कमजोर, पुराना इंजन राज्य की प्रगति के लिए कभी काम नहीं कर सकता. आपने केंद्र में पूर्ण बहुमत वाली एक मजबूत, स्थिर सरकार के फायदे देखे हैं. कांग्रेस के घोषणा पत्र को ‘‘झूठे वादों का पुलिंदा’ कहते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस लोगों को गुमराह कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कर्नाटक का ये चुनाव सिर्फ आने वाले 5 वर्षों के लिए विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने का नहीं है, ये चुनाव आने वाले 25 सालों में विकसित भारत के रोडमैप की नींव को सशक्त करने का है. अस्थिर सरकार इस तरह के बड़े वीजन पर कभी काम नहीं कर सकती. इतनी बढ़ी संख्या में आपका यहां आना आज कांग्रेस और जेडीएस दोनों की नींद उड़ाने वाला है. कर्नाटक के विकास में ये दोनों पार्टियां सबसे बड़ा रोड़ा हैं.कांग्रेस और जेडीएस मिलकर चाहे जितना खेल लें लेकिन कर्नाटक की जनता उन्हें क्लीन बोल्ड करने जा रही है.

मोदी ने कहा कि 2014 से पहले करप्शन काल में कांग्रेस सरकार के कालखंड में दुनिया भारत से सारी उम्मीदें छोड़ चुकी थी. बीजेपी को दिए आपके एक वोट ने सारी स्थिति बदल दी. आज भारत की प्रतिष्ठा बुलंदी पर है, अर्थव्यवस्था की गति तेज है और दुनिया भारत को ब्राइट स्पॉट बता रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.