कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: पुलिस ने केजीएफ में एक विला से 4.5 करोड़ कैश किए जब्त

0

नई दिल्ली, 05 मई। कर्नाटक विधानसभा चुनाव का प्रचार अंतिम चरण में है. 10 मई को राज्य में मतदान होना है. इससे पहले कर्नाटक पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां के एक विला में रेड डालकर पुलिस ने 4.5 करोड़ रुपये कैश जब्त किए हैं.

इलेक्शन ऑब्जर्वर्स के साथ मिलकर कर्नाटक पुलिस की एक टीम ने बनारपेट तालुका के कोलार गोल्ड फील्ड में एक विला पर छापा मारा. विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने यह छापा मारा. साढ़ चार करोड़ रुपये की यह राशि विला और बाहर खड़ी गाड़ी में से कैश बरामद किए गए.

पुलिस का कहना है कि यह विला रमेश यादव नाम के एक व्यक्ति को करीब दो साल पहले किराए पर दिया गया था. छापेमारी के लिए पुलिस को दरवाजा तोड़कर अंदर जाना पड़ा, क्योंकि छापेमारी के दौरान इस घर में कोई नहीं था. यहां से आए वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि कोलार गोल्ड फील्ड के इस विला में पुलिस घर और बाहर खड़ी गाड़ी में कुछ ढूंढ़ रही है.

ज्ञात हो कि राज्य में 29 मार्च से ही आदर्श चुनाव आचार संहिता यानी मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू है. पुलिस के साथ इलेक्शन ऑब्जर्वर भी इस रेड में शामिल थे. राज्य में 10 मई को मतदान होना है और शनिवार 13 मई को चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी.

पुलिस का कहना है कि इतनी बड़ी मात्रा में कैश मिलने पर मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है

Leave A Reply

Your email address will not be published.