मुंबई, पुणे को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

0

नई दिल्ली, 24जून। मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में गुरुवार (22 जून) की सुबह एक कॉल से हड़कंप मच गया. दरअसल, एक अज्ञात कॉलर ने मुंबई पुलिस को 24 जून को अंधेरी-कुर्ला और पुणे को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने जब नंबर की जांच की तो पता चला कि फोन करने वाला मुंबई से नहीं बल्कि यूपी के जौनपुर जिले का है. ऐसे में तुरंत ही मुंबई पुलिस ने जौनपुर पुलिस से संपर्क किया और जौनपुर पुलिस ने बीते दिन आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

अंधेरी-कुर्ला और पुणे में बम धमाके की धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस महकमे में कुछ समय के लिए हड़कंप मच गया था. मुंबई पुलिस सूत्रों के अनुसार, गुरुवार सुबह 10 बजे आरोपी ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया था और कहा था कि उसने अंधेरी-कुर्ला और पुणे में बम लगाए हैं और उसे दो लाख रुपये की सख्त जरूरत है. आरोपी ने कहा यह रकम मिलने के बाद वह बम धमाके को रोक देगा और कोई बम धमाका नहीं करेगा.

आरोपी ने फोन कॉल पर ये भी दावा किया कि उसकों बम धमाका करने के लिए दो करोड़ रुपये मिले हैं. अगर उसे दो लाख रुपये मिल जाएंगे तो वह अपने लोगों के साथ मलेशिया चला जाएगा. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि फोन करने वाला व्यक्ति यूपी के जौनपुर जिले का है. उसी आधार पर मुंबई पुलिस ने जौनपुर पुलिस से संपर्क किया और नंबर और लोकेशन आदि मिलने पर जौनपुर पुलिस ने गुरुवार रात क्राइम ब्रांच की टीम के साथ छापा मारकर नेवढिया थाना क्षेत्र के ईटियाबीरी गांव से आरोपी दरवेश राजभर उर्फ राहुल पुत्र शारदा राजभर को गिरफ्तार कर लिया.

मुंबई पुलिस ने कहा कि जांच से पता चला कि आरोपी दिहाड़ी मजदूर के रूप में काम करता है और उसकी आर्थिक स्थिति खराब है, जिसके बाद उसने जल्दी पैसा कमाने के लिए धमकियां दीं. राजभर को मुंबई लाया गया और पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध कबूल कर लिया और खुलासा किया कि उसने जल्दी पैसा कमाने के लिए धमकी दी थी। पुलिस ने बताया कि राजभर को अदालत में पेश किया गया और उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.