बीजेपी ने जॉर्ज सोरोस के सहयोगी के साथ अमेरिका में राहुल गांधी की मुलाकात पर सवाल उठाए

0

नई दिल्ली, 30 जून। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संयुक्त राज्य अमेरिका में जॉर्ज सोरोस के स्वामित्व वाले भारत विरोधी संगठन की सदस्य सुनीता विश्वनाथ के साथ कथित मुलाकात पर चिंता जताई।

ईरानी ने सवाल उठाया कि राहुल गांधी जॉर्ज सोरोस द्वारा समर्थित लोगों के साथ क्यों ‘मेलजोल’ कर रहे हैं, जबकि हर कोई जानता है कि सोरोस क्या करने की योजना बना रहे हैं। आरोप लगाने के अलावा ईरानी ने मीडिया के सामने एक तस्वीर भी पेश की जिसमें राहुल गांधी विश्वनाथ के साथ बैठे नजर आ रहे हैं. वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी ने 31 मई को संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा की और तीन शहरों: सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन, डीसी और न्यूयॉर्क में कार्यक्रमों में भाग लिया।

भारत जोड़ो यात्रा के संबंध में, ईरानी ने ओपन सोसाइटी फाउंडेशन के वैश्विक उपाध्यक्ष को यात्रा में शामिल करने के लिए कांग्रेस पर हमला किया, जिसे जॉर्ज सोरोस का समर्थन प्राप्त है, जिसे राहुल गांधी के साथ देखा गया था।

“यहां तक कि कर्नाटक में भारत जोड़ो यात्रा में भी, जॉर्ज सोरोस द्वारा वित्त पोषित ओपन सोसाइटी फाउंडेशन के वैश्विक उपाध्यक्ष को राहुल गांधी के साथ पाया गया था। बेहद परेशान करने वाली बात उत्तरी अमेरिका के इस्लामिक सर्कल के साथ इसका संबंध है। सार्वजनिक डोमेन में जो लोग इस बात पर शोध करेंगे कि न्यूयॉर्क में राहुल गांधी के साथ एनआरआई बातचीत के लिए पंजीकरण प्रक्रिया कैसे शुरू हुई, उन्हें तज़ीम अंसारी नाम के एक व्यक्ति का संपर्क मिलेगा। उनका जमात-ए-इस्लामी के साथ संगठनात्मक संबंध है…।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.