विहार में टला बड़ा हादसा, पवन एक्सप्रेस का पहिया टूटा, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

0

पटना,3जुलाई।बिहार के जयनगर से मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली पवन एक्सप्रेस  की एक बोगी का एक पहिया रविवार रात टूट गया. जैसे ही यात्रियों को इसका पता चला तो हड़कंप मच गया. हालांकि समय रहते ट्रेन को रोक लिया गया जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

एक अधिकारी ने बताया कि रविवार रात जयनगर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली पवन एक्सप्रेस की एस-11 बोगी का एक पहिये का ऊपरी हिस्सा भगवानपुर के पास टूट गया. अधिकारी ने बताया कि ट्रेन तेज रफ्तार से दौड़ रही थी कि तभी अचानक से खट-खट की आवाज आने लगी. इसके बाद यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया. इसकी सूचना कंट्रोल रूम को मिली और अधिकारियों की टीम भगवानपुर पहुंच गई. जहां उन्होनें जांच में पाया कि पवन एक्सप्रेस की एक बोगी का एक पहिया टूट गया.

पहिया एक फीट तक टूट चुका था. हालांकि इससे कोई बड़ी क्षति नहीं हुई. रविवार की देर रात मुजफ्फरपुर से एक खाली बोगी भगवानपुर ले जाया गया, जिसे पवन एक्सप्रेस में जोड़कर मुंबई के लिए रवाना किया गया. एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकार वीरेंद्र कुमार ने बताया कि नया कोच मंगाकर ट्रेन को रात में गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि पहिया में खराबी कैसे आई.

Leave A Reply

Your email address will not be published.