राहुल गांधी लोगों के कल्याण के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, जबकि ‘अहंकारी शासन’ उन्हें रोकने के लिए सभी हथकंडे अपना रहा है: प्रियंका गांधी

0

नई दिल्ली, 7 जुलाई। गुजरात उच्च न्यायालय के इनकार के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी एक “अहंकारी शासन” के खिलाफ सच्चाई और लोगों के हितों के लिए लड़ रहे हैं, जो उनके द्वारा उठाए गए सवालों को चुप कराने के लिए हर हथकंडे का इस्तेमाल कर रहा है। उसके भाई ने एक आपराधिक मानहानि मामले में उसकी दोषसिद्धि पर रोक लगाने का अनुरोध किया।

याचिका को खारिज करते हुए, न्यायमूर्ति हेमंत प्रच्छक ने कहा कि गांधी पहले से ही भारत भर में 10 आपराधिक मामलों का सामना कर रहे थे, और निचली अदालत द्वारा गांधी को उनके “मोदी उपनाम” वाले बयान के लिए दो साल जेल की सजा देने का फैसला “उचित, उचित और कानूनी था।

प्रियंका गांधी ने हिंदी में एक लंबे ट्विटर पोस्ट में रामधारी सिंह दिनकर की कविता “समर शेष है…(लड़ाई अभी बाकी है)” का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला।

उन्होंने कहा, राहुल गांधी इस अहंकारी शासन के खिलाफ सच्चाई और लोगों के हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं।

“अहंकारी शासन चाहता है कि लोगों के हित से जुड़े सवाल न पूछे जाएं, अहंकारी शासन चाहता है कि देश के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने वाले सवाल न उठाए जाएं, अहंकारी शासन चाहता है कि उनसे महंगाई पर सवाल न पूछे जाएं, रोज़गार, किसानों के कल्याण के लिए कोई आवाज़ नहीं उठनी चाहिए, महिलाओं के अधिकारों की कोई बात नहीं होनी चाहिए, मजदूरों के सम्मान का सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए, ”प्रियंका गांधी ने कहा।

प्रियंका गांधी ने कहा , “अहंकारी शासन सच्चाई को दबाने के लिए हर हथकंडे अपना रहा है, वह सवालों से ध्यान भटकाने के लिए सभी हथकंडे अपना रहा है – ‘साम, दाम, दंड, भेद, छल, कपट’ जनता के हितों से संबंधित। ”

प्रियंका गांधी ने कहा कि सत्य, सत्याग्रह और जनता की शक्ति के सामने न तो ”सत्ता का अहंकार” टिकेगा और न ही सच पर झूठ का पर्दा टिकेगा।

उन्होंने कहा, ”राहुल गांधी जी ने इस अहंकारी शासन के सामने जनता के हितों से जुड़े सवालों की मशाल जलाई है।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा, इस उद्देश्य के लिए राहुल गांधी कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं और अहंकारी भाजपा सरकार के तमाम हमलों और रणनीति के बावजूद एक सच्चे देशभक्त की तरह वह जनता से जुड़े सवाल उठाने से पीछे नहीं हटे हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा, वह दृढ़तापूर्वक लोगों का दर्द बांटने की राह पर हैं। सच्चाई की जीत होगी. जनता की आवाज जीतेगी।

कांग्रेस ने कहा है कि वह संभवतः उच्चतम न्यायालय में अपील दायर करेगी जिसमें गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा राहुल गांधी के “मोदी उपनाम” वाले बयान के कारण आपराधिक मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने की याचिका को खारिज करने के फैसले को चुनौती दी जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.