जीटीटीसीआई ने किया अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस 2022 का आयोजन

0

नई दिल्ली, 2अगस्त। अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस 2023 का आयोजन 31 जुलाई 2023 को सिविल सेवा अधिकारियों के संस्थान में नई दिल्ली में किया गया। इस उत्सव का आयोजन सम्मानित ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल इंडिया ने विभिन्न राष्ट्रों के बीच मित्रता और सद्भाव की भावना को याद करने के लिए किया था। यह उत्सव इंडियन कौंसिल फॉर ह्यूमन रिलेशन्स एंड लायंस क्लब दिल्ली वेज से सहयोग में आयोजित किया गया था।

इस उत्सव में विभिन्न देशों के राजदूत, दूतावासों के दूरदर्शी और सम्मानित मेहमान और प्रतिष्ठित व्यक्तित्व एकता, समझौता और मैत्री की भावना को प्रोत्साहित करने के लिए एकत्र हुए। इस अवसर पर लेसोथो के दूतावास सीडीए, संयुक्त राज्य अमेरिका, रूस, गांबिया, मैडागास्कर और श्रीलंका के राजदूतावास से सम्मानित दूतावासी और अन्य प्रमुख व्यक्तित्वों का भव्य सम्मान किया गया।

इस अवसर पर न्यायिक न्यायाधीश जैन, वायु सरदार नरेश वर्मा और अमन पटेल की महत्वपूर्ण उपस्थिति से इस उत्सव को समृद्धि और समाज में उनकी प्रतिष्ठित स्थान और प्रभावशाली भूमिका के साथ चमकदार बनाया गया। शाम के प्रमुख वक्ता दूतावासी अम्बेडर अमरेंद्र खटुआ ने विशेष भाषण दिया, जो अंतरराष्ट्रीय मामूले में विस्तृत अनुभव रखने वाले एक प्रतिष्ठित व्यक्तित्व हैं। राजदूत खटुआ ने राष्ट्रों के बीच मजबूत मित्रता के महत्व और आज की जुड़ी हुई दुनिया में सहयोग के महत्व को बल दिया।

जी.टी.टी.सी.आई के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. गौरव गुप्ता ने सभी मेहमानों का स्वागत किया और एक मजबूत व्यापार संबंध के लिए मजबूत मित्रता स्थापित करने पर जोर दिया। आईसीएचआर के महासचिव के एल मल्होत्रा ने स्वागत भाषण दिया। उत्सव दोपहर 4 बजे से शुरू हुआ और 6 बजे तक चला, जिसमें उपस्थित लोग मित्रता के सारे मूल्यवान पहलूओं को प्रतिनिधित्व करते अनेक रंगी

न गतिविधियों और सांस्कृतिक अदलाब-बदलाब का आनंद लिया। इस अवसर ने विश्वास, समन्वय, और आपसी सम्मान के वास्तविक आभास को प्रतिदर्शित किया, जो अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस की सच्ची भावना को प्रतिबिंबित करता है।

इस जमघट ने उपस्थित लोगों को अर्थपूर्ण संवादों में शामिल होने, संपर्क स्थापित करने और राष्ट्रों के बीच सम्बन्धों को मजबूत करने का मौका प्रदान किया, जो वैश्विक एकता और एकजुटता की प्रोत्साहन करता है। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों, सक्रिय सत्रों और जीवंत वार्तालापों के माध्यम से, यह आयोजन विविधता की सुंदरता को प्रदर्शित करता है और सहयोग से आने वाली शक्ति को दिखाता है।

इसके अतिरिक्त, जी.टी.टी.सी.आई ने गर्व से घोषणा की जुलाई के अंक के जी.टी.टी.सी.आई इनसाइट्स के प्रकाशन की। यह प्रकाशन वैश्विक व्यापार, प्रौद्योगिकी, और सामाजिक-आर्थिक विकास पर लेख और शोध पत्रिकाएं प्रस्तुत करता है, जो नीति निर्माताओं, व्यापार नेताओं, और विद्वानों के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करती है।

जी.टी.टी.सी.आई ने संघीय इंडो-इजरायली वाणिज्य और फौजी स्टार्टअप्स के साथ एक MoU पर हस्ताक्षर किए गए, जिससे इसकी दूरस्थता को बढ़ावा मिलेगा और द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को प्रोत्साहित किया जाएगा।
सीएसओआई में अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस का उत्सव देशों के बीच मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने और एक समागमित वैश्विक समुदाय को प्रोत्साहित करने के रूप में एक महत्वपूर्ण अध्यायन के रूप में याद किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.