सांसदी वापस मिलने के बाद पहली बार वायनाड जाएंगे राहुल गांधी, जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में रहेंगे मौजूद

0

नई दिल्ली, 12अगस्त। कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा सांसद के रूप में बहाल होने के बाद पहली बार केरल के वायनाड स्थित अपने संसदीय क्षेत्र की यात्रा करेंगे. इसके लिए राहुल शनिवार तड़के दिल्ली स्थित अपने आवास से वायनाड के लिए रवाना हुए. बता दें सुप्रीम कोर्ट द्वारा 4 अगस्त को ‘मोदी’ उपनाम टिप्पणी मामले में उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने सोमवार यानी 7 अगस्त को राहुल गांधी की सदस्यता बहाल कर दी.
सिद्दीकी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कल जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक है और राहुल गांधी 12 और 13 अगस्त को इसमें मौजूद रहेंगे. उन्होनें कहा, “वायनाड के इतिहास में राहुल गांधी का बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा.”सदस्यता छीनने के बाद मां के घर में रह रहे थे राहुल
इस बीच, पार्टी सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी को 12, तुगलक लेन बंगला भी फिर से आवंटित किया गया है. सूत्रों ने मंगलवार को कहा, “राहुल गांधी को दिल्ली में एक सांसद के रूप में बंगला आवंटित करने के लिए एस्टेट कार्यालय से आधिकारिक पुष्टि मिल गई है.” कांग्रेस नेता को उनकी दोषसिद्धि के परिणामस्वरूप 24 मार्च को निचले सदन के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था और ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी के लिए उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. बंगला खाली करने का कदम सूरत सत्र न्यायालय द्वारा 20 अप्रैल को मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने के अंतरिम आवेदन पर आदेश सुनाए जाने के एक दिन बाद आया था. तब से गांधी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के 10 जनपथ रोड स्थित आवास में रहने लगे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.