टीचर ने छात्रों को बताया गुड टच-बैड टच में फर्क, वायरल हुआ वीडियो..आप भी देखें

0

नई दिल्ली, 28सितंबर। आज के इस दौर में जब बच्चों के खिलाफ हिंसा के मामले बढ़ रहे हैं और उनको शोषण का शिकार होना पड़ रहा है, तो ये हर माता-पिता और परिजन की जिम्मेदारी है कि वो अपने बच्चों को ऐसे हुनर सिखाएं कि वो किसी भी तरह के शोषण को समझकर उसका सामना कर सकें. इस वजह से आजकल छोटे बच्चों को गुड टच और बैड टच में फर्क सिखाया जाने लगा है. एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला टीचर बच्चों को इसका तरीका बता रही है और ये उन लोगों के लिए देखना जरूरी है जिनके घर में बच्चे हैं.

तमिलनाडु के आईपीएस अधिकारी आर स्टालिन ने हाल ही में एक वीडियो ट्विटर पर ट्वीट किया है जिसमें एक महिला टीचर बच्चों को गुड टच और बैड टच में फर्क करना सिखा रही है. वीडियो (Good Touch Bad Touch Lesson) पोस्ट करते हुए स्टालिन ने लिखा- “ये हर बच्चे के लिए सीखना जरूरी है, गुड टच और बैड टच…ये बहुत अच्छा संदेश है.” बच्चे आसानी से यौन उत्पीड़न का शिकार हो जाते हैं, क्योंकि उन्हें पता ही नहीं होता कि उनके साथ जो हो रहा है, वो गलत है. इस वजह से बच्चों को इस बात की शिक्षा दी जानी चाहिए कि अंजान लोगों या रिश्तेदारों द्वारा किस तरह से छुआ जाना अच्छा है किस तरह से छुआ जाना बुरा.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 11 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये हर स्कूल में सिखाया जाना चाहिए और टीचरों को बैड टच के लिए बोलने की आदत सीखनी चाहिए. एक ने कहा कि इस वीडियो ज्यादा से ज्यादा फैलाया जाना चाहिए. एक ने कहा कि बच्चों को गुड टच और बैड टच सिखाने का ये सबसे अच्छा तरीका है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.