AAP ने मध्य प्रदेश चुनाव 2023 के लिए 29 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

0

नई दिल्ली, 3अक्टूबर। आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 29 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. आम आदमी पार्टी ने इसके साथ ही आज आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी की है.

आम आदमी पार्टी (आप) ने 29 उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए ट्वीटत किया, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की हमारी दूसरी सूची. हमारे सभी उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई और अभियान के लिए शुभकामनाएँ.

बता दे कि मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी दो लिस्ट में अब तक 79 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. एमपी की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी दल को अपनी सरकार बनाने के लिए कम से 116 का बहुमत का आंकड़ा पाना होगा.

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 114 सीट जीतकर और अन्य की मदद से सरकार बना ली थी और बीजेपी महज 109 सीटें पाकर सत्ता से बाहर हो गई थी. लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक ने कांग्रेस से बगावत कर दी थी और इस्तीफ़ा देकर बीजेपी के साथ चले गए थे, जिससे कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई थी और मार्च 2020 में शिवराज सिंह चौहान के फिर सीएम बने थे और बीजेपी सत्ता में लौटी थी.

Image

Image

Leave A Reply

Your email address will not be published.