एशियाई खेलों में भारत के कुल 107 पदकों में रेलवे के खिलाड़ियों ने 22 पदकों का योगदान दिया है: अश्विनी वैष्णव

अश्विनी वैष्णव ने 19वें एशियाई खेलों में भाग लेने वाले भारतीय दल के रेलवे खिलाड़ियों को दी बधाई

0

नई दिल्ली, 11अक्टूबर। रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पूर्वी रेलवे की वरिष्ठ खेल अधिकारी और 19वें एशियाई खेलों में भाग लेने वाले भारतीय दल की डिप्टी शेफ डी मिशन डोला बनर्जी और सहायक खेल अधिकारी, ईस्ट कोस्ट रेलवे और स्वर्ण पदक विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य अमित रोहिदास से आज रेल भवन, नई दिल्ली में मुलाकात की।

मंत्री महोलय ने हांगझू, चीन में आयोजित 19वें एशियाई खेल, 2022 में भारतीय दल की शानदार उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी। भारतीय रेलवे (आईआर) के कुल 98 सदस्यों ने, जिसमें 90 खिलाड़ी, 07 कोच और डिप्टी शेफ डी मिशन के रूप में डोला बनर्जी शामिल हैं, ने एशियाई खेलों में भाग लिया। इनमें से 39 खिलाड़ियों ने कुल 43 व्यक्तिगत और टीम खेल पदक जीते हैं। एशियाई खेलों में भारत के 107 पदकों में भारतीय रेल के खिलाड़ियों ने 22 पदकों का योगदान दिया है।

18वें एशियाई खेलों, 2018 में भारत द्वारा जीते गए 69 पदकों में भारतीय रेल के खिलाड़ियों के 09 पदकों के योगदान के विपरीत, 19वें एशियाई खेलों में भारत द्वारा जीते गए 107 पदकों में से उनका योगदान 22 है। ऐसे में भारतीय पदक तालिका में भारतीय रेल के खिलाड़ियों का योगदान 58 प्रतिशत बढ़ गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.