जयप्रकाश नारायण की जयंती पर गेट कूदकर माला पहनाने पहुंचे अखिलेश यादव, हो सकती है एफआईआर

0

नई दिल्ली, 11अक्टूबर। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ FIR दर्ज हो सकती है. यह एफआईआर (FIR) इसलिए हो सकती है क्योंकि लखनऊ में जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) पर ताला लगे होने के बावजूद वह गेट फांदकर अंदर चले गए. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, JP की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए गेट फांदकर अंदर है.

लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (LDA) ने JPNIC का गेट बंद किया हुआ था. अखिलेश यादव जेपी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने LDA से इजाजत मांगी थी. LDA के वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने पूर्व मुख्यमंत्री को इजाजत देने से मना किया था.

LDA वीसी ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर अखिलेश यादव को यह इजाजत नहीं दी थी. इजाजत नहीं मिलने पर अखिलेश यादव गेट फांदकर अंदर चले गए. वहां उनके साथ मौजूद सपा कार्यकर्ताओं ने गेट पर लगा टिन भी उखाड़ फेंका.

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री तानिश अंसारी ने कहा कि ऐसे महापुरुष की जयंती, जिसको सभी को साथ मिलकर सम्मानजनक तरीके से मनाना चाहिए. ऐसे अवसर पर इस तरह की तस्वीर शोभा नहीं देती. उन्होंने कहा, अब प्रशासन अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.