पीएम मोदी को लेकर प्रियंका गांधी के बयान पर भड़की बीजेपी, चुनाव आयोग से की कार्रवाई करने की मांग

0

नई दिल्ली, 26अक्टूबर। भाजपा ने बुधवार को चुनाव आयोग से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। बीजेपी ने प्रियंका के राजस्थान में चुनाव अभियान के दौरान झूठे दावे करने के लिए “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत धार्मिक भक्ति का इस्तेमाल करने” का आरोप लगाया और चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अर्जुन राम मेघवाल और पार्टी नेता अनिल बलूनी और ओम पाठक सहित भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस महासचिव के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने के लिए चुनाव आयोग से शिकायत की।

भाजपा ने लिखा है कि वाड्रा ने 20 अक्टूबर को दौसा में एक सार्वजनिक बैठक में कहा था कि उन्होंने टीवी पर देखा कि जब पीएम मोदी द्वारा एक मंदिर में दिए गए दान का एक लिफाफा खोला गया, तो उसमें केवल 21 रुपये थे। वाड्रा ने कहा कि उन्होंने यह खबर देखी थी और यह नहीं पता कि यह दावा सही है या नहीं। इसके बाद उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी द्वारा जनता को ‘लिफाफे’ दिखाए जाते हैं लेकिन चुनाव के बाद उनमें कुछ नहीं मिलता। भाजपा ने अपनी शिकायत में उनकी टिप्पणी का एक वीडियो भी शामिल किया। पत्रकारों से बात करते हुए, श्री मेघवाल और श्री पुरी ने कहा कि उन्होंने मौजूदा कानूनों के अनुसार अपराध किया है।

मेघवाल ने कहा कि क्या प्रियंका गांधी कानून से ऊपर हैं? क्या वह किसी कानून में विश्वास करती हैं? वह धार्मिक भावनाओं का इस्तेमाल वैमनस्यता फैलाने के लिए कर रही हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के दान से संबंधित दावा झूठ है और इसे मीडिया ने भी उजागर किया गया है। उन्होंने कहा कि वह जनवरी में प्रधानमंत्री की मंदिर यात्रा के संबंध में अब भी झूठ दोहरा रही हैं।
चुनाव आयोग को दी गई बीजेपी की शिकायत में कहा गया है कि प्रियंका गांधी के इस बयान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत धार्मिक भक्ति का हवाला देकर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के मूल आधार का उल्लंघन किया है। वह खुद इसकी सत्यता से वाकिफ नहीं थीं। भाजपा ने कहा कि उनकी टिप्पणी ने भारतीय दंड संहिता और जन प्रतिनिधित्व (आरपी) अधिनियम का उल्लंघन किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.