दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया हड़ताल, पहले ही दी थी चेतावनी

0

नई दिल्ली, 26अक्टूबर। दिल्ली के ताहिरपुर स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर बुधवार से हड़ताल पर बैठ गए हैं. इसकी वजह से आज यानी 26 अक्टूबर को हॉस्पिटल में ओपीडी और ऑपरेशन थियेटर का काम पूरी तरह बंद हैं. हालांकि, बीते मरीजों की परेशानी को देखते हुए बुहत देर बार कुछ डॉक्टरों ने ओपीडी सेवा शुरू भी की थी, लेकिन आज इसे पूरी तरह से बंद रखा गया है.

डॉक्टरों ने इस दौरान इमरजेंसी और वार्ड की सेवाओं को सुचारू रूप से चलाया है. हड़ताल कर रहे रेजिडेंट डॉक्टर अरुण कुमार ने बताया कि अस्पताल में 100 से ज्यादा रेजिडेंट डॉक्टर हैं, जिन्हें जुलाई से अब तक का वेतन नहीं मिला है. तीन महीने से वेतन न मिलने के कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि कई बार इसे लेकर मांग की गई, लेकिन उनकी मांगों को नजरअंदाज किया जा रहा है.
बता दें कि, रेजिडेंट डॉक्टरों की तरफ से इससे पहले भी हड़ताल की चेतावनी दी गई थी, लेकिन इसपर भी किसी ने उनकी नहीं सुनी. डॉक्टरों ने बताया कि लंबे समय से वेतन नहीं मिलने से गुजारा करना भी मुश्किल हो गया है. त्योहारों का सीजन है लेकिन अपना खर्चा चलाना ही मुश्किल पड़ रहा है.

रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है कि उनकी मांग पर सुनवाई न होने के कारण वह आज पूरी तरह से काम बंद रखेंगे. परेशानी की बात ये है कि अस्पताल में हर दिन एक हजार से ज्यादा लोग ओपीडी में इलाज कराने आते हैं. कई डॉक्टर ऐसे भी हैं, जो वेतन न मिलने के कारण काम छोड़कर जा चुके हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.