राजस्थान में बीजेपी ने गुरुद्वारा और मस्जिद पर टिप्पणी करने को लेकर संदीप दायमा को पार्टी से किया निस्कासित

0

जयपुर,6नवंबर। बीजेपी ने रविवार को अलवर में अपने नेता संदीप दायमा को गुरुद्वारा और मस्जिद पर टिप्पणी करने को लेकर पार्टी से निष्कासित कर दिया है. हाल ही में तिजारा निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित एक रैली के दौरान संदीप दायमा ने विवादित बयान दिया था.

भाजपा राजस्थान की अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लाखावत ने कहा, पार्टी की विचारधारा के खिलाफ बयान देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर संदीप दायमा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.

अलवर के तिजारा से पार्टी उम्मीदवार बाबा बालकनाथ द्वारा नामांकन दाखिल करने से पहले तिजारा में एक रैली में बुधवार को दायमा ने कथित तौर पर कहा था कि मस्जिद और गुरुद्वारे एक नासूर बन गए हैं और उन्हें उखाड़ दिया जाना चाहिए। रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

तिजारा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष दायमा की टिप्पणी की कड़ी आलोचना हुई, जिसके बाद दायमा ने एक वीडियो जारी कर माफी मांगी और कहा उन्होंने मस्जिद और मदरसे के स्थान पर गुरुद्वारे के खिलाफ गलती से कुछ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा, मैं हाथ जोड़कर सिख समाज से माफी मांगता हूं. मुझे पता ही नहीं चला ये गलती कैसे हुई. मैं सोच भी नहीं सकता कि मैं उस सिख समुदाय के लिए गलती कर सकता हूं जिसने हमेशा हिंदू और सनातन धर्म की रक्षा की है.

बाद में उन्होंने एक गुरुद्वारे में सेवा भी की. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बृहस्पतिवार को दायमा के माफीनामे का वीडियो सोशल मीडिया मंच एक्स पर शेयर किया और कहा कि माफी मांगने पर भाजपा नेता को भी शर्म आनी चाहिए, क्योंकि मुसलमानों के धार्मिक स्थलों के खिलाफ बोलना भी गुरुद्वारे जितना ही निंदनीय है.

भाजपा नेता संदीप दायमा ने अपने माफी वाले वीडियो में कहा, मैं मस्जिद-मदरसा कहना चाहता था, लेकिन किसी तरह गुरुद्वारा कह दिया. रविवार को पंजाब में भाजपा नेताओं ने भी दायमा को निष्कासित करने की मांग की. पंजाब भाजपा की महिला मोर्चे की प्रमुख जय इंदर कौर ने रविवार को दायमा के खिलाफ चंडीगढ़ में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने जहां दायमा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, वहीं पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा कि राजस्थान के नेता को इस टिप्पणी के लिए माफ नहीं किया जा सकता.

Leave A Reply

Your email address will not be published.