सीएम अशोक गहलोत ने सरदारपुरा से किया नामांकन, बोले- एक बार फिर आएगी कांग्रेस सरकार

0

नई दिल्ली,6नवंबर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद अशोक गहलोत ने राज्य में एक बार फिर कांग्रेस सरकार बनने का दावा किया. गहलोत ने कहा कि केरल में 76 साल तक लगातार सरकार बदलती थी.सिर्फ कोरोना के मैनेजमेंट के कारण वहां की जनता ने सरकार रिपीट कर दी. हमारा कोरोना का मैनेजमेंट शानदार और बेहतर था. WHO ने भी तारीफ की थी.फिर हम क्यों नहीं उम्मीद करें कि हमारी सरकार(राजस्थान में) रिपीट होगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पहले राजस्थान को पिछड़े राज्य के रूप में जाना जाता था, लेकिन अब यह बदल गया है. आज, राजस्थान में एम्स, आईआईटी, आईआईएम और अन्य विश्वविद्यालय हैं.जब मैं पहली बार सीएम बना था तो केवल 6 विश्वविद्यालय थे और अब 100 से ज्यादा कॉलेज हैं.राज्य की जनता राजस्थान में सरकार दोहराने के मूड में है.

सदरपुरा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में अपने परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. बुजुर्गों का आर्शीवाद लेकर वे नामांकन करने पहुंचे.

बता दें कि जोधपुर जिले की सरदारपुरा सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. इस सीट से 1999 से अशोक गहलोत लगातार जीतते आए हैं. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हें 63 फीसदी वोट मिले थे. नामांकन दाखिल करने से पहले गहलोत ने अपनी बड़ी बहन विमला देवी से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया. नामांकन दाखिल करने के दौरान गहलोत की पत्नी और उनके पुत्र साथ थे. कांग्रेस की ओर से आज उम्मेद सिंह स्टेडियम में जनसभा रखी गई है जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी भाग लेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.