सूरजपुर में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी ने बनाया और वही संवारेगी’…

0

नई दिल्ली,7नवंबर। देश के पांच राज्यों में इस माह होने वाले विधानसभा चुनाव का आज (7 नवबंर) को बिगुल बज चुका है. आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण के तहत 20 सीटों पर मतदान हो रहा है वहीं, मिजोरम के 40 विधानसभा सीटों पर भी मतदान प्रक्रिया जारी है. इन सबके बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में रैली करने पहुंचे, जहां दूसरे चरण में मतदान किया जाएगा. सूरजपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला है, साथ ही अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का भी जिक्र किया.

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव भी हो रहा है. बड़े उत्साह और उमंग के साथ भारी मतदान हो रहा है. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि बिना डरे, बिना हिचके मतदान अवश्य करें.’ उन्होनें कहा बीजेपी ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का निर्माण किया था और इसीलिए आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है. बीजेपी ने बनाया है, बीजेपी ही संवारेगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है, तब-तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौंसले बढ़ जाते हैं. जिस-जिस राज्य में कांग्रेस सत्ता में होती है वहां अपराध और लूटपाट का राज ही चलता है. कांग्रेस सरकार नक्सल हिंसा को काबू करने में असफल रही है. पीएम मोदी ने कहा आप कभी सोच भी नहीं सकते कि कांग्रेस ने द्रौपदी मुर्मू रोकने की कितनी कोशिश की, लेकिन वह बीजेपी ही थी जिसने देश में आदिवासी महिला को सम्मान सुनिश्चित किया.

उन्होनें कहा, बीजेपी ने आदिवासी समुदाय के लिए केंद्र सरकार का बजट 5 गुना बढ़ा दिया है. आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, इसके लिए आदिवासी इलाकों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल भी बनाए जा रहे हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.