दिल्ली में दिवाली पर हुई आतिशबाजी को कपिल मिश्रा ने बताया.. आजादी और लोकतंत्र की आवाज..

0

नई दिल्ली, 13नवंबर। सुप्रीम कोर्ट के पटाखों पर प्रतिबंध के आदेश के बावजूद भी दिल्ली-NCR के लोगों ने दिवाली पर जमकर पटाखे फोड़े. यही कारण है कि राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों की एयर क्वालिटी ‘सबसे खराब’ स्तर पर पहुंच गई. सोमवार,13 नवंबर सुबह दिल्ली-एनसीआर में धुंध की मोटी परत छाई हुई दिखाई दी. दिल्ली के इस स्थिति के लिए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाने साधा है. उन्होनें X पर एक चौंकाने वाला ट्वीट किया, उन्होंने पोस्ट में लिखा कि आप पर गर्व है दिल्ली, ये प्रतिरोध की आवाजें हैं, आजादी और लोकतंत्र की आवाजे हैं. लोग बहादुरी से अवैज्ञानिक, अतार्किक, तानाशाही प्रतिबंध का विरोध कर रहे हैं, हैप्पी दिवाली.

यही नहीं उन्होंने अपने एक अन्य पोस्ट में अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए लिखा कि चोरों वाली दिवाली, परिवार के नाम पर अपने अपराधों को छिपाने की बेशर्म कोशिश. दिल्ली के ना जाने कितने परिवार आज दिवाली नहीं मना पा रहे है. हजारों मार्शल बिना सैलरी के अंधेरे में अपने घर में बैठे हैं. 4000 महिला टीचर्स को चार महीने से वेतन नहीं मिली. चोरों के गैंग को बस एक-दूसरे की दिवाली की चिंता है.

सिसोदिया और संजय सिंह के परिवार वालो से मिले सीएम
कपिल मिश्रा का यह बयान उस समय आया जब अरविंद केजरीवाल रविवार शाम को पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह के घर जाकर उनके परिवार से मिलकर त्योहार की खुशियां बांटी. इस दौरान सीएम ने X पर पोस्ट कर कहा था कि चाहे वक्त कितना भी कठिन क्यों ना हो, हम सब परिवार एकजुट हैं, एकसाथ हैं. हम सब सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं और अंत में जीत सत्य की ही होगी.

खतरनाक स्तर से भी खराब लेवल पर दिल्ली का AQI
IQAir के डाटा के मुताबिक, सोमवार को राजधानी दिल्ली दुनिया के सबसे प्रदूषित शहर के तौर पर उभरी है. यहा सुबह 5:00 बजे वायु गुणवत्ता (AQI) का स्तर 514 पर रहा जो ‘बेहद खतरनाक’ श्रेणी में आता है. डाटा के मुताबिक, एक्यूआई 320 को खतरनाक के तौर पर चिह्नित किया गया है, जिसमें स्वास्थ्य के लिए बेहद घातक चेतावनियां दी गई हैं. IQAir के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली की हवा इस खतरनाक स्तर से भी खराब लेवल पर पहुंची है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.