हमास की ‘संसद’ पर लहराया इजरायल का झंडा, कब्जे के बाद स्पीकर की कुर्सी पर बैठे IDF के जवान

0

नई दिल्ली, 14नवंबर। इजरायल और हमास के बीच शुरू हुए संघर्ष को एक महीने से ज्यादा समय हो चुका है. बीते 39 दिनों से गाजा में इजरायली सेना और हमास के बीच लड़ाई जारी है. सात अक्टूबर से चल रही इस जंग में अब तक 11,000 से अधिक फलिस्तीनी मारे जा चुके हैं. वहीं हमास के आतंकवादियों ने गाजा में कई लोगों को बंधक बना लिया है. इन सबके बीच, इजरायल के एक सैनिक ने दावा किया है कि इजरायली सेना ने हमास की संसद पर कब्जा कर लिया है.

सोशल मीडिया पर इजरायली सेना ने एक फोटो साझा किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि IDF के गोलानी ब्रिगेड गाजा में मौजूद हमास के संसद भवन के अंदर मौजूद हैं और वे अपने देश का झंडा लहरा रहे हैं. तस्वीर में साफतौर पर देखा जा सकता है कि इजरायली सैनिक संसद की स्पीकर की कुर्सी पर बैठे हैं.

मीडिया एजेंसी AFP की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा, “हमास के जिन आतंकियों ने गाजा पट्टी पर 16 सालों से नियंत्रण किया अब वो अपना नियंत्रण खो चुके हैं. योव गैलेंट ने आगे कहा, हमास के लड़ाके दक्षिण गाजा की ओर भाग रहे हैं. रक्षा मंत्री ने आगे बताया, हमास के ठिकानों को फलस्तीनी नागरिक लूट रहे हैं। गाजा के नागरिकों में सरकार (हमास की सरकार) को लेकर कोई आस्था नहीं रह गई है.

2007 से संसद पर हमास का कब्जा
द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, फलस्तीनी विधान परिषद भवन 2007 से हमास के नियंत्रण में था, जिसे अब इजरायली बलों ने अपने नियंत्रण में ले लिया है.

हमास के खात्मे तक जारी रहेगा यह युद्ध
वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने सोमवार को कहा कि हमास के खात्मे तक यह युद्ध जारी रहेगा. यह केवल एक ‘ऑपरेशन’ या ‘राउंड’ नहीं है, बल्कि आतंकवादी समूह द्वारा उत्पन्न खतरे को खत्म करने का एक निरंतर प्रयास है. अगर हम इन्हें खत्म नहीं करते हैं, तो यह वापस आएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.