एस जयशंकर ने ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से की मुलाकात, गिफ्ट में दिया विराट के ऑटोग्राफ वाला बल्ला

0

लंदन, 14नवंबर। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली गिनती दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स स्टार में होती है। विराट क्रिकेट का चेहरा बन चुके हैं। रोनाल्डो और मेसी के बाद कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एथलीट हैं। वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट भारत की पहचान भी बन चुके हैं। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की मुलाकात हुई तो विराट वहां भी चर्चा में आ गए।

विराट के ऑटोग्राफ वाला बल्ला गिफ्ट किया
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति से मुलाकात की। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिवाली की शुभकामनाएं दीं। एस जयशंकर ने अपनी पत्नी क्योको जयशंकर के साथ यूके के पीएम से मुलाकात की और उन्हें भगवान गणेश की मूर्ति भेंट की। इसके साथ ही जयशंकर ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के ऑटोग्राफ वाला बल्ला भी यूके के पीएम को गिफ्ट किया।

पहले भी गिफ्ट कर चुके बल्ला
यह पहला मौका नहीं है जब एस जयशंकर ने किसी विदेशी नेता को विराट कोहली के ऑटोग्राफ वाला बल्ला भेंट किया है। पहले साल जब वह ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थे तो वहां के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स को भी विराट का बल्ला गिफ्ट किया था। जयशंकर भी क्रिकेट के बड़े फैन हैं और कई इंटरव्यू में क्रिकेट को लेकर अपनी राय रखते नजर आते हैं। पिछले साल एससीजी पर स्टीव वॉ से बल्लेबाजी के गुड़ सीखते भी नजर आए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.