दिल्ली के जैतपुर इलाके में बड़ा हादसा : दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत

0

नई दिल्ली, 25नवंबर। दिल्ली के जैतपुर एक्सटेंशन पार्ट-2 की खड्डा कालोनी में शुक्रवार (24 नवंबर) शाम को निर्माणाधीन घर की पुरानी दीवार गिर गई. जिसमें मलबे के नीचे दबने से दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक बच्ची की हालात गंभीर है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस निर्माण करने वाले आरोपियों को लेकर पूछताछ कर रही है.

पुलिस को करीब 6:30 बजे सूचना मिली कि खड्डा कालोनी में दीवार गिरने से दो बच्चे की मौत हो गई है और दो घायल हो गए हैं सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. जब तक परिजन बच्चों को अस्पताल ले जा चुके थे.

जब पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि कालोनी में एक घर की पुरानी दीवार गिर गई. इसके मलबे के नीचे दबने से दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा छह वर्षीय बच्ची घायल हो गई. जिसे परिजनों ने नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया.
बेसमेंट की खुदाई की वजह से गिरी दीवार
इलाके में रहने वाले लोगों ने बताया कि घर में बेसमेंट की खुदाई का काम चल रहा था इसकी पुरानी दीवार कालोनी के डी ब्लाक गली की तरफ थी. जहां पर शाम को बच्चे खेल रहे थे. तभी जर्जर दीवार अचानक गिर गई. ये बच्चे दीवार के पास थे जिस वजह से मलबे के नीचे दब गए. घटना के बाद कालोनी में अफरातफरी मच गई. कालोनी के लोगों ने तुरंत ईंट और मिट्टी को हटाना शुरू किया.

राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते प्रदूषण के चलते सरकार ने किसी भी तरह के निर्माण पर रोक लगाई हुई है लेकिन इसके बावजूद भी आरोपित बिल्डर निर्माण का काम कर रहा था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.