यूपी की जेलों में गूंजेगी सुंदरकांड और हनुमान चालिसा, कैदी बजरंगबली से सीखेंगे पर्सनालिटी डवलपमेंट!

0

नई दिल्ली, 27नवंबर। उत्तर प्रदेश के सभी जेलों में अब हनुमान चालिसा और सुंदरकांड की गूंज सुनने को मिलेगी. अब कैदी बजरंगबली से पर्सनालिटी डवलपमेंट सीखेंगे. खासतौर पर प्रत्येक मंगल और शनिवार को सामूहिक पाठ का आयोजन किया जाएगा. आजमगढ़ की जेल में कैदियों के साथ संवाद करने पहुंचे मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने ये बात कही. आगे कहा कि इसके लिए किसी कैदी को बाध्य नहीं किया जाएगा, लेकिन सभी से आग्रह जरूर किया जा रहा है कि वह इसमें शामिल हों.

इसके लिए प्रदेश के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने सभी जेल अधीक्षकों को इसके लिए समुचित इंतजाम करने और आवश्यकता के मुताबिक कैदियों को धार्मिक पुस्तकें उपलब्ध कराने को कहा है. जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने यह जानकारी आजमगढ़ जेल में कैदियों के साथ संवाद करते हुए दी. उन्होंने कहा कि किसी को इसके लिए मजबूर नहीं किया जाएगा.

उन्होंने ये भी कहा कि सभी कैदियों से आग्रह किया जा रहा है कि वह हनुमान जी को पढ़ कर और उनसे समाज में बेहतर जीवन जीने का सलीका जरूर सीखें. कैदियों के व्यक्तित्व विकास के लिए की जा रही है. इसमें कोई धार्मिक मकसद नहीं है, ना ही कोई बाउंडेशन है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.