कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर फिर पड़ी IT की रेड, नोटों की गड्डियाँ इतनी कि गिनते-गिनते खराब हुई मशीनें, पीएम मोदी ने ली चुटकी

0

नई दिल्ली, 8दिसंबर। झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग को छापेमारी में करोड़ों रुपये नकद मिले हैं. इनके घर में अलमारियों में भर कर पैसा रखा गया था जिसका कोई हिसाब किताब नहीं था. अब आयकर ने यहा छापा मारा है. वहीं उनके अन्य कई ठिकानों पर छापेमारी अब भी जारी है.

आयकर विभाग ने यह छापेमारी झारखंड और ओडिशा के कई शहरों में की है. सांसद धीरज साहू के राँची और लोहरदगा स्थित आवास के अतिरिक्त उनके नजदीकियों के ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर और कालाहांडी में स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है. आयकर विभाग की टीम बुधवार से ही छापेमारी कर रही है.

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर की रेड जारी है. इस रेड में अब तक 100 करोड़ से ज्यादा नकदी मिल चुकी है. ये छापेमारी ओडिशा और झारखंड में कांग्रेस नेता के ठिकानों पर हो रही है. बुधवार से शुरू हुई छापेमारी अभी भी जारी है. इतनी बड़ी संख्या में नोट मिलने की वजह से इनकी गिनती के लिए आयकर विभाग द्वारा बड़ी-बड़ी मशीने इस्तेमाल की जा रही हैं.

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड से जुडे़ ठिकानों पर ये छापेमारी हो रही है. बौद्ध डिस्टिलरी राज्यसभा सांसद धीरज साहू के परिवार की कंपनी है. धीरज साहू का परिवार शराब व्यवसाय से जुड़ा है. उनकी ओडिशा में शराब बनाने की कई फैक्ट्रियां हैं. संयुक्त पारिवारिक सहयोग से ये कारोबार चलाता है.

मुद्दे पर सियासत भी तेज हो गई
इस मुद्दे पर सियासत भी तेज हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है. पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने ट्वीट कर कहा, जब कांग्रेस के एक सांसद के यहां से इतना नकद बरामद हुआ है तो तो 70 साल में पार्टी ने देश को कितना खोखला किया है, वो अंदाजा लगाया जा सकता है. हम जब हेमंत सरकार में हो रहे हजारों करोड़ों के घोटाले की बात करते हैं तो वह महज आंकड़ा नहीं हकीकत होता है जिसका छोटा उदाहरण फिर सामने है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.