गठबंधन इंडिया के पीएम चेहरे को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा बयान, कहा- टीएमसी..

0

नई दिल्ली, 19दिसंबर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDI Alliance) के प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया का पीएम उम्मीदवार 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद तय किया जाएगा. ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस के बीच तीन-तरफा गठबंधन निश्चित रूप से संभव है.

 

 

19 दिसंबर को होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर उन्होंने कहा मुझे लगता है कि सभी साथ होंगे, इस (सीट बंटवारे) मामले पर चर्चा का अवसर है. कल इस पर विस्तार से चर्चा करने का बहुत अच्छा मौका है. ज्यादातर राजनीतिक दल एक-एक सीट बंटवारे पर सहमत होंगे. हो सकता है कि एक या दो सहमत न हों, मेरा कोई आदर्श वाक्य या विरोध नहीं है.

गठबंधन में सीट बंटवारे में देरी पर मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, अभी देर नहीं हुई है…देर आए लेकिन दुरुस्त आए.

संसद के शीतकालीन सत्र के 33 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर मुख्यमंत्री ने कहा, ”ऐसा नहीं है कि सामूहिक रूप से उन्हें सभी को निलंबित करना होगा…अगर वे सोचते हैं कि सदन सर्वोच्च है तो क्यों डरते हैं? अगर वे सभी सदस्यों को निलंबित कर देंगे तो वे अपनी आवाज कैसे उठाएंगे?”

मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा, वे तीन महत्वपूर्ण बिल पारित कर रहे हैं. लोकतंत्र में एक व्यवस्था है, लोगों की आवाज कौन उठाएगा? लोगों की आवाज दबा दी गई है. पहले उन्हें सदन निलंबित करने दीजिए. उन्हें विपक्ष को पूरी तरह से निलंबित करने के लिए इस सदन को चलाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है… वे मजाक उड़ाएंगे और कुछ नहीं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.