संसद सुरक्षा चूक मामले में गिरफ्तारियां तेज, अब तक पकड़े गए 7 लोग..

0

नई दिल्ली, 21दिसंबर। 13 दिसंबर को लोकसभा में दो युवकों ने दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूदकर स्मोक बम फोड़ दिया था, जिससे संसद में हड़कंप मच गया था. दिल्ली पुलिस ने अब इस मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. 20 दिसंबर की रात को दिल्ली पुलिस ने बागलकोट से जगाली नाम के आरोपी को हिरासत में लिया. जगाली के पिता एक रिटायर्ड SP हैं.

वहीं, इससे पहले एक और शख्स अतुल कुलश्रेष्ठ को हिरासत में लिया गया. ये आरोपी जालौन का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपियों से चैट के आधार पर इसे पकड़ा है. दिल्ली की स्पेशल सेल ने उरई पहुंचकर इसे दबोचा. इसके अलावा, संसद सुरक्षा चूक मामले में एक और शख्स को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने कर्नाटक के बागलकोट शहर के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से भी पूछताछ करने के बाद गिरफतार किया है, जो मनोरंजन का दोस्त बताया जा रहा है. इस शख्स का नाम साई कृष्ण है.

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले के सभी छह आरोपियों का 20 दिसंबर को आमना-सामना कराया गया था. यह इस बात की पुष्टि करने के लिए किया गया था कि इनमें से हर एक की तरफ से साझा की गई घटनाओं का क्रम मेल खाता है या नहीं. आरोपी मनोरंजन, अमोल, सागर और नीलम की सात दिन की हिरासत आज खत्म हो रही है.

सभी 6 लोगों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पांच अलग-अलग इकाइयों में रखा गया, जहां उनसे लगातार पूछताछ की गई. कल उन्हें मामले की जांच कर रही यूनिट स्पेशल सेल के सीआईयू (काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट) कार्यालय को सौंप दिया गया, जहां उन्हें संयुक्त पूछताछ का सामना करना पड़ा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.