GTTCI ने अंतर्राष्ट्रीय उत्कृष्टता और सहयोगात्मक भागीदारी का जश्न मनाते हुए वैश्विक विज्ञान मंच का किया आयोजन

0

नई दिल्ली, 22दिसंबर। ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल ऑफ इंडिया (जीटीटीसीआई) ने 21 दिसंबर प्रतिष्ठित हयात सेंट्रिक, जनकपुरी, नई दिल्ली में उद्घाटन ग्लोबल साइंस फोरम का आयोजन करके एक महत्वपूर्ण अवसर को चिह्नित किया।

इस महत्वपूर्ण आयोजन ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता को मान्यता देते हुए वैश्विक व्यापार अवसरों पर व्यावहारिक चर्चा के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया।

मानवीय कूटनीति, वैज्ञानिक और तकनीकी सहयोग और द्विपक्षीय और बहुपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक प्रतिष्ठित संगठन जीटीटीसीआई ने अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने के लिए अपनी चल रही प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में इस मंच का आयोजन किया है।

 वैश्विक सदस्यता आधार के साथ, GTTCI भारत में एक महत्वपूर्ण नेटवर्किंग इकाई के रूप में खड़ा है, जो व्यवसायों के लिए प्रगतिशील सहयोग और व्यापक संचार संपर्क की सुविधा के लिए पारंपरिक सीमाओं को पार करता है।

कार्यक्रम में सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों और अतिथियों का स्वागत किया गया, जिनमें शामिल हैं:
सेशेल्स की राजदूत महामहिम श्रीमती लालटियाना एकौचे, कोमोरोस के महावाणिज्य दूत महामहिम श्री केएल गंजू, वियतनाम दूतावास के व्यापार कार्यालय के प्रमुख श्री बुई ट्रुंग थुओंग, एएएफटी के चांसलर और नोएडा के संस्थापक डॉ. संदीप मारवाह डॉ. बुई डांग डुंग के साथ फिल्म सिटी – वियतनाम की नेशनल असेंबली के पूर्व सदस्य और विभिन्न क्षेत्रों से कई अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तित्व।
वैश्विक विज्ञान और आर्थिक मंच बहुआयामी क्षेत्रों में उत्कृष्टता को स्वीकार करते हुए विविध वैश्विक व्यापार संभावनाओं पर विचार-विमर्श करने के लिए आयोजित किया गया।

विशेष रूप से, वियतनाम के 100 से अधिक प्रतिनिधियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया, जिससे अंतर्राष्ट्रीय जुड़ाव और सहयोग को बढ़ावा मिला।
अपोलोस यूनिवर्सिटी और कैम्ब्रिज ऑनलाइन एंड ओपन यूनिवर्सिटी ने अपने-अपने क्षेत्रों में असाधारण योगदान के लिए 50 से अधिक प्रतिनिधियों को मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की।

इसके अतिरिक्त, वैश्विक क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और योगदान के लिए विभिन्न सराहनीय व्यवसायों और पेशेवरों को जीटीटीसीआई अंतर्राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान किए गए।
जीटीटीसीआई के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. गौरव गुप्ता और डॉ. संदीप मारवाह, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय संबंधों में उनकी उल्लेखनीय विशेषज्ञता के लिए कैम्ब्रिज ऑनलाइन और ओपन इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी द्वारा डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।
ऋचा मेहता ने देश की समृद्ध सांस्कृतिक छवि को उजागर करते हुए एक उत्कृष्ट ‘इंडिया शोकेस’ फैशन शो का आयोजन किया।
भारत की कई प्रतिष्ठित हस्तियों और संस्थाओं को जीटीटीसीआई अंतर्राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिनमें सुश्री शिवानी मलिक – निदेशक – दा मिलानो, श्री पीयूष कुमार – निदेशक – प्रभात प्रकाशन, डॉ. प्रेम गर्ग – अध्यक्ष – भारतीय शामिल हैं। राइस एक्सपोर्टर्स फेडरेशन (आईआरईएफ), श्रीमती वैंडी मेहरा – निदेशक – जनक द्वारा अध्ययन, एसके टंडन – निदेशक – इंडिया आईपीओ, श्री अंकुर खंडेलवाल – निदेशक – पॉलीफाइबर वर्ल्ड, श्री पराग आनंद – निदेशक – बेन्सन अवार्ड्स, श्री। राजेश बजाज – निदेशक – पीएम पब्लिशर्स, श्री नवरतन अग्रवाल – निदेशक – बीकानेरवाला, श्री विन्नेत नाहटा – निदेशक – पावर जीआईएलटी फिक्स्ड इनकम डेट मैनेजमेंट कंपनी, जैन (यूनिवर्सिटी), श्री विक्रांत चंदवाडकर – निदेशक – साई एविएशन, श्रीमती नेहा अवस्थी-अवस्थी पाइप्स कंपनी के निदेशक, अश्वनीगोएला-महाप्रबंधक-रेडिसन ब्लू प्लाजा दिल्ली एयरपोर्ट, श्रीमती तृप्ति सोमानी-वुमेनोवेटर के संस्थापक, एपी श्रीधर, म्यूजियम मैन ऑफ इंडिया, जितेंद्र चावला, सीईओ-एसएमईबिज
वियतनाम में जीटीटीसीआई कार्यालय की प्रमुख – सुश्री डांग होई थान को वियतनामी प्रतिनिधिमंडल के समन्वय में उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए सराहना और सम्मानित किया गया।
ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल ऑफ इंडिया सभी प्रतिभागियों, सम्मानित व्यक्तियों और सहयोगियों को उनके अमूल्य योगदान और विभिन्न क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के लिए आभार व्यक्त करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.