नीतीश कुमार फिर बने जेडीयू अध्यक्ष, ललन सिंह ने छोड़ा पद

0

नई दिल्ली, 30दिसंबर। लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले बिहार की राजनीति में एक बार फिर से हलचल शुरू हो गई है. बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू में बड़ा बदलाव हुआ है और नीतीश कुमार एक बार फिर से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं. आज जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी जिसके बाद ललन सिंह ने जेदयू के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया. इसके बाद मीटिंग में नीतीश कुमार को जेदयू का अध्यक्ष बना दिया गया जिसके बाद नीतीश कुमार के हाथ में फिर से जदयू की कमान आ गई. लोकसभा चुनाव से पहले इस बदलाव को काफी अहम माना जा रहा है.

दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार को जनता दल यूनाइटे का अध्यक्ष चुना गया है. जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष ललन सिंह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी प्रमुख के पद के लिए नीतीश कुमार के नाम का प्रस्ताव रखा था. इससे पहले ललन सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया.

जेडीयू नेतृत्व में हुए बदलाव के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. आखिर नीतीश कुमार के मन में क्या चल रहा है. ललन सिंह का जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना और नीतीश द्वारा पार्टी की कमान अपने हाथ में लेना आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा कदम माना जा रहा है. पार्टी का दावा है कि इसका इंडिया गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

ललन सिंह की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब नीतीश कुमार ने इसकी जिम्मेदारी संभाल ली है. दिल्ली में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने जोश में नारा लगाया. कहा, ‘देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो’. कार्यकर्ताओं ने कहा कि नीतीश कुमार और ललन सिंह में कोई अंतर नहीं है. इसलिए बदला गया है कि देश में लोकसभा का चुनाव है. इंडिया गठबंधन की मजबूरी है कि वो लोग नीतीश कुमार को लेकर चलें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.