राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए आज से घर-घर दिया जाएगा बुलावा, ऐसा दिखता है निमंत्रण पत्र

0

नई दिल्ली, 2 जनवरी। अयोध्या राम मंदिर अभिषेक समारोह 22 जनवरी 2024 को होने वाला है.इसके लिए सारी तैयारियां हो चुकी हैं. ‘रामलला’ के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण पत्र बांटने का सिलसिला शुरू हो गया है. पूजन की प्रक्रिया 16 जनवरी से विधि-विधान से शुरू हो जाएगी. ‘रामलला’ की प्राण प्रतिष्ण के लिए 2 मंडप और 9 हवन कुंड बनाए जा रहे हैं.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से जारी  निमंत्रण पत्र में इस बात की जानकारी दी गई है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव  चंपत राय ने इस निमंत्रण पत्र के साथ सभी राम भक्तों का आह्वान किया है. पूरे देश में यह निमंत्रण पत्र में 6000 राम भक्तों को दिया जाएगा. इसे देने में समय न लगे इसको ध्यान में रखते हुए अभी से इसकी तैयारी की जा रही है. देश भर के कई साधू- संत, महामंडलेश्वर के शामिल होने की जानकारी दी गई है. बता दें कि राम भक्तों को ये निमंत्रण पत्र डाक सेवा के साथ भेजी जाएगी.

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रतापगढ़ के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जबरदस्त उत्साह का माहौल है.लोगों को निमंत्रण देने के लिए अक्षत कलश यात्राएं निकाली जा रही है जिसका श्रद्धालुओं द्वारा जोरदार स्वागत किया जा रहा है .कई स्थानों पर बैठकों के आयोजन भी हो रहे हैं

Leave A Reply

Your email address will not be published.