शराब माफिया द्वारा ‘प्रभात खबर’ के प्रधान संपादक को जेल से धमकी मामले में ‘NUJI’ ने चिंता जताई , उठाई ये मांग

0

नई दिल्ली, 4जनवरी। देश में पत्रकारों के प्रमुख संगठन ‘नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया’ (NUJI) ने हिंदी दैनिक ‘प्रभात खबर’ के प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी को शराब माफिया द्वारा दी गई धमकी पर गहरी चिंता जताई है।

‘एनयूजेआई’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने इस मामले में धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि रांची में होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से फोन करके प्रमुख हिंदी दैनिक के प्रधान संपादक को धमकी देने से झारखंड सरकार पर भी सवाल उठते हैं।

उन्होंने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, झारखंड के राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर धमकी देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। इस मामले को भारतीय प्रेस परिषद में भी उठाया जाएगा।

रास बिहारी ने इस पूरी घटना पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जेल के फोन नंबर से धमकी देना सीधे तौर पर राज्य सरकार की कार्यशैली पर गहरा प्रश्नचिह्न लगाता है। उन्होंने कहा कि सरकारी संरक्षण की वजह से अपराधियों और माफिया के हौसले बुलंद हैं।

उन्होंने बताया कि 29 दिसंबर 2023 को आशुतोष चतुर्वेदी को योगेंद्र तिवारी नाम के एक माफिया द्वारा धमकियां दी गई। कॉल करने वालों के बारे में पूछताछ करने पर अजीबो-गरीब तथ्य मिले। माफिया के द्वारा वरिष्ठ पत्रकार को धमकी देने के लिए इस्तेमाल किये गये नंबरों (0612-2911807, 2911805, 2911806, 227002) के तार रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल से जुड़े मिले। इसकी शिकायत उसी दिन पुलिस आयुक्त के समक्ष दर्ज करायी गई। जेल से धमकी देने की जानकारी डीजीपी झारखंड, गृह सचिव, झारखंड सरकार और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों दी गई।

रास बिहारी ने कहा, ‘इस पूरे घटना की घोर निंदा की जानी चाहिए। इस प्रकार की घटना बेहद खतरनाक प्रवृत्ति है, जो सीधे तौर पर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर सीधा हमला है। लोकतांत्रिक तरीके से कार्य करने वाले पत्रकारों की आवाज को धमकी के जरिये चुप कराना किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई न होने पर राज्य में आंदोलन छेड़ा जाएगा।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.