अधिकारियों पर संदेशखली हमले पर दो रिपोर्ट संकलित करेगी ईडी

0

नई दिल्ली, 6 जनवरी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) फिलहाल अपने अधिकारियों पर हुए हालिया हमलों के संबंध में दो अलग-अलग रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया में है। ये हमले पश्चिम बंगाल में एक टीएमसी नेता के घर पर छापेमारी के दौरान हुए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इस जानकारी की पुष्टि की.

शनिवार तक पूरी रिपोर्ट नई दिल्ली स्थित ईडी कार्यालय को भेज दी जाएगी। इसके बाद उठाए जाने वाले अगले कदम और कार्रवाई नई दिल्ली कार्यालय में उच्च पदस्थ अधिकारियों द्वारा निर्धारित की जाएगी।

अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “हम उत्तर 24 परगना के संदेशखली में तृणमूल कांग्रेस नेता सहजान शेख के आवास पर छापेमारी के दौरान हमारी टीम पर शुक्रवार को हुए हमले पर रिपोर्ट के दो सेट तैयार कर रहे हैं। हम हमले के हर विवरण को शामिल करेंगे, कैसे हमें काम छोड़कर वहां से भागने के लिए मजबूर किया गया, और हमारे वाहनों को कितना नुकसान हुआ। हम हमले की तस्वीरें और वीडियो भी शामिल करेंगे, ”।

इस बीच, पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में छापेमारी कर रही ईडी की अन्य टीमों ने देर शाम तक अपनी कार्रवाई जारी रखी।

ईडी अधिकारी, जिन्होंने टीएमसी नेता और बोंगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष के ससुराल वालों के साथ-साथ उनके दो सहयोगियों के आवास पर छापेमारी की, 12 घंटे बाद चले गए। उन्होंने कुछ दस्तावेज़ और बैंक विवरण एकत्र किए और स्थानीय लोगों से बात की।

उन्होंने कहा कि बोंगांव में टीएमसी नेता के करीबी सहयोगी की आइसक्रीम फैक्ट्री समेत दो अन्य स्थानों पर तलाशी अभियान रात 10 बजे तक जारी रहा।

“हमें स्थानीय निवासियों से बहुत असहयोग का सामना करना पड़ा। यही कारण है कि हमें तलाशी अभियान पूरा करने में इतना समय लगा,” उन्होंने कहा।

उन्होंने बताया कि इसी घोटाले के सिलसिले में शहर के बिजॉयगढ़ इलाके के दक्षिणी हिस्से में एक अपार्टमेंट पर छापेमारी अभी भी जारी है।

ईडी अधिकारियों ने राशन घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल में कम से कम 15 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया।

पश्चिम बंगाल के संदेशखली में टीएमसी नेता सहजान शेख के आवास पर छापेमारी के दौरान भीड़ द्वारा प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमला किया गया और उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया, जिससे राजनीतिक हंगामा मच गया और राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कड़ी निंदा की, जिन्होंने कहा कि राज्य नहीं है। “बनाना गणतंत्र।”

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि उसके तीन अधिकारियों को भीड़ के हमले में “गंभीर” चोटें आईं और उनके निजी सामान जैसे मोबाइल फोन और वॉलेट छीन लिए गए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.