अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, हरियाणा में ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी आप

0

नई दिल्ली, 29जनवरी। हरियाणा में लोकसभा चुनाव लड़ने को लाकर आम आदमी पार्टी ने बड़ा फैसला किया है. आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव इंडिया गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, लेकिन विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी आम आदमी पार्टी हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीट पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन लोकसभा चुनाव विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ के हिस्से के रूप में लड़ेगी. लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में प्रस्तावित हैं जबकि विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होंगे.

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जींद में पार्टी की ‘बदलाव जनसभा’ में कहा, ‘‘आज लोगों को केवल एक ही पार्टी पर भरोसा है, जो आम आदमी पार्टी है. एक तरफ उन्हें पंजाब, तो दूसरी तरफ दिल्ली में हमारी सरकार दिखती है. आज हरियाणा एक बड़ा बदलाव चाहता है. इसके पहले दिल्ली और पंजाब के लोगों ने यह बड़ा बदलाव किया था और अब वहां के लोग खुश हैं.’’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीट पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन लोकसभा चुनाव विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के हिस्से के रूप में लड़ा जाएगा. इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.