BJP ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, जेपी नड्डा-अशोक चव्हाण का नाम शामिल

0

नई दिल्ली,14फरवरी। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. इसमें मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन और ओडिशा से केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का नाम शामिल है.

रेल मंत्री वैष्णव के राज्य के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के समर्थन से चुने जाने की संभावना है, जैसा कि 2019 में पहले कार्यकाल के लिए पूर्व आईएएस अधिकारी के चुनाव के दौरान हुआ था. मध्य प्रदेश से, बीजेपी ने राज्य की पांच रिक्तियों के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री मुरुगन के अलावा तीन और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.

क्या बोले अश्विनी वैष्णव?
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राज्यसभा के लिए नामांकित होने पर कहा कि वह बीजेपी के एक अनुशासित कार्यकर्ता हैं. उन्होंने एक बार फिर अपनी सेवाएं देने की अनुमति देने के लिए पार्टी नेतृत्व, पीएम मोदी को धन्यवाद किया. उन्हें ओडिशा के लिए चुना गया है.

उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी
बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और यानी तीसरी सूची जारी कर दी है. इसमें गुजरात से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र से अशोक चव्हाण, मेधा कुलकर्णी शामिल हैं. इस लिस्ट में गुजरात से कुल 4 और महाराष्ट्र से कुल 3 उम्मीदवारों का नाम शामिल है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.