पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें तेज, सांसद बेटे ने सोशल मीडिया से हटाया पार्टी का नाम

0

नई दिल्ली, 17फरवरी।लोकसभा चुनाव से पहले एक के बाद एक कई नेता कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं. कांग्रेस को अब मध्य प्रदेश से बड़ा झटका लग सकता है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें शुरू हो गई हैं. जिसके बाद राज्य की सियासत से गरमा गई है.

सियासी गलियारों में चर्चा है कि कमलनाथ अपने सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. नकुलनाथ मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से लोकसभा सांसद हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस का नाम और लोगो हटा दिया है. जिससे इन चर्चाओं को और बल मिल गया है.

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा दौरा किया रद्द?
इसके अलावा ये भी चर्चा है कि कमलनाथ अपना छिंदवाड़ा दौरा बीच में ही रद्द कर बेटे के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. साथ ही बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया पर कमलनाथ और नकुलनाथ की फोटो पोस्ट करते हुए पोस्ट किया, ‘जय श्री राम.’

क्या बोले कांग्रेस नेता?
कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने की खबरों पर मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि संजय गांधी से लेकर अभी तक उन्होंने जिस तरह से संगठन में काम किया है और जिस तरह से कांग्रेस से उनका पुराना रिश्ता है मुझे नहीं लगता कि वो कांग्रेस छोड़कर जाएंगे और किसी दूसरी पार्टी में शामिल होंगे.

दिग्विजय सिंह ने अटकलों को किया खारिज
वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘कमलनाथ छिंदवाड़ा में हैं. मेरी कल रात उनसे बात हुई है वे छिंदवाड़ा में हैं. जिस व्यक्ति ने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार के साथ की थी, वे उस समय उनके साथ खड़े थे जब पूरी जनता पार्टी और केंद्र की सरकार इंदिरा गांधी को जेल भेज रही थी. आप उनसे उम्मीद भी कैसे कर सकते हैं कि वे सोनिया गांधी के परिवार को छोड़कर जाएंगे.’

जनवरी में कमलनाथ ने सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल होने के सवाल को खारिज कर दिया था, लेकिन कहा था कि नेता स्वतंत्र हैं और किसी भी संगठन से जुड़े होने के लिए बाध्य नहीं हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि नकुलनाथ आगामी लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा सीट से लड़ेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.