गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, अर्जुन मोढवाडिया ने पार्टी और विधायकी से दिया इस्तीफा, जानें क्या है कारण

0

नई दिल्ली, 5 मार्च। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की तरफ से तगड़े झटके मिल रहे हैं। इस बीच, गुजरात में पार्टी को बड़ा झटका मिला है। दरअसल, गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सीनियर नेता अर्जुन मोढवाडिया (Arjun Modhwadia) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोमवार, 4 मार्च को अपना इस्तीफा पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा , जिसमें उन्होंने कांग्रेस की तरफ से रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकारने पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

बता दें कि मोढवाड़िया करीब 40 वर्षों तक पार्टी के साथ जुड़े रहे। मोढवाडिया गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं। वे वर्तमान में पोरबंदर से कांग्रेस विधायक थे। मोढवाडिया के इस्तीफे के बाद अब गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या घटकर 14 रह गई है।

उन्होंने पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे को इस बाबत पत्र भी लिखा है। इस पत्र में उन्होंने लिखा कि उन्होंने हमेशा पार्टी को खून-पसीना देकर मजबूत करने की कोशिश की लेकिन विफल रहा। उन्होंने इसमें लिखा, आपको याद होगा कि 11 जनवरी को मैंने उस समय आपत्ति दर्ज कराई थी जब पार्टी नेतृत्व ने राम मंदिर का न्योता ठुकराया था। उन्होंने लिखा,…प्रभु राम सिर्फ हिंदुओं के लिए पूजनीय नहीं हैं, बल्कि पूरे भारत की आस्था हैं। निमंत्रण ठुकराने से भारत के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इस पवित्र अवसर से ध्यान भटकाने और अपमानित करने के लिए राहुल गांधी ने असम में हंगामा खड़ा करने का प्रयास किया, जिसने हमारी पार्टी के कार्यकर्ता और भारत के नागरिकों को और नाराज कर दिया…।

Leave A Reply

Your email address will not be published.