बिहार में अब इस बड़ी पार्टी ने भी मारी ‘एंट्री’, अकेले 40 सीटों पर लड़ेगी चुनाव; RJD-Congress को होगा घाटा

0

पटना, 12मार्च। बिहार की राजनीति में नए मोड़ का संकेत देखने को मिल रहा है। नए चुनावी वातावरण में एक और बड़ी पार्टी ने अपनी पहचान बनाने का फैसला किया है। सोमवार को हुई एक बैठक के बाद इस पार्टी ने घोषणा की है कि वह बिहार के सभी 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।

इस नई पार्टी की एंट्री के बाद, राजद और कांग्रेस को चुनाव में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। इन दोनों पार्टियों को नयी पार्टी की एंट्री से वोटों का घाटा हो सकता है। नई पार्टी की तैयारी भी शुरू हो चुकी है और उसके नेता ने चुनावी अभियान को लेकर सक्रियता दिखाई है।

बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल रहे हैं। पिछले कुछ समय से ही राजद और जेडी(यू) के बीच गठबंधन में कई उठापटक दिख रहे हैं। इसके अलावा, कांग्रेस भी अपनी अवस्था को सुधारने के प्रयास में लगी हुई है। लेकिन नई पार्टी की एंट्री से इन पार्टियों को नए चुनावी चैलेंज का सामना करना होगा।

इस नई पार्टी की उम्मीदवारों का चुनावी प्रचार-प्रसार भी तेजी से शुरू हो चुका है। वे लोगों को अपने विचारों और योजनाओं के प्रति प्रेरित कर रहे हैं।

बिहार में आगामी चुनाव में नई पार्टी की एंट्री से राजनीतिक दलों को अपनी रणनीति को दोबारा सोचने की आवश्यकता होगी। चुनावी अभियान के दौरान यह दिखेगा कि नई पार्टी की एंट्री कितने सफल होती है और क्या यह राजनीतिक समीकरण को परिवर्तित कर पाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.