अपोलो ग्रुप आयोध्या राम मंदिर में चिकित्सा केंद्र स्थापित करेगा, भक्तों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रदान करेगा – चेयरमैन प्रथाप रेड्डी

0

नई दिल्ली, 13 मार्च।  भारतीय स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कदम के रूप में, अपोलो ग्रुप ने घोषणा की है कि वे आयोध्या के श्री राम मंदिर में एक आपातकालीन चिकित्सा केंद्र की स्थापना करेंगे। इस केंद्र का मुख्य उद्देश्य भक्तों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रदान करना है। यह घोषणा अपोलो ग्रुप के चेयरमैन, डॉ. प्रथाप रेड्डी द्वारा की गई है।

आयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण एक ऐतिहासिक क्षण है, जो भारतीय समाज के लिए एक नया धार्मिक और सांस्कृतिक संदेश लेकर आया है। इस मंदिर के पास एक आपातकालीन चिकित्सा केंद्र की स्थापना करके, अपोलो ग्रुप ने एक और महत्वपूर्ण सेवा का आरंभ किया है।

चेयरमैन डॉ. प्रथाप रेड्डी ने इस घोषणा के समय कहा, “यह हमारे लिए गर्व का क्षण है कि हम आयोध्या के इस महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल पर एक आपातकालीन चिकित्सा केंद्र की स्थापना कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य है कि हम भक्तों को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रदान करके उनकी सेवा करें, ताकि वे श्री राम के दर्शन करने के लिए आते रहें और उनके स्वास्थ्य की चिंता न करनी पड़े।”

यह चिकित्सा केंद्र अपोलो ग्रुप के विशेषज्ञ चिकित्सा कर्मियों द्वारा प्रबंधित किया जाएगा और यहां पर मुफ्त चिकित्सा सेवाएँ उपलब्ध होंगी। इस केंद्र में चिकित्सा उपकरण, विशेषज्ञ डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ और आवश्यक चिकित्सा सुविधाएँ होंगी।

आयोध्या के मंदिर परिसर में इस चिकित्सा केंद्र की स्थापना से, भक्तों को अपने धार्मिक यात्रा के दौरान चिकित्सा सुविधाओं का आसान और मुफ्त उपयोग मिलेगा। इससे उन्हें अपनी सेवाएँ प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.