न्यूजऑनएयर रेडियो लाइव-स्ट्रीम वैश्विक रैंकिंग दुनिया भर के युवाओं के बीच एआईआर लोकप्रिय

0

नवीनतम न्यूजऑनएयर रेडियो विभिन्न आयु समूहों के श्रोताओं के लिए लाइव-स्ट्रीम वैश्विक रैंकिंग मापन से पता चलता है कि वैश्विक श्रोताओं में से एक तिहाई से अधिक श्रोता (भारत को छोड़कर) 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग में हैं, जो दुनिया भर में युवाओं के बीच न्यूजऑनएयर ऐप की भारी लोकप्रियता की पुष्टि करता है।

दुनिया के शीर्ष देशों (भारत को छोड़कर) की नवीनतम रैंकिंग में, जहां न्यूजऑनएयर ऐप पर ऑल इंडिया रेडियो लाइव-स्ट्रीम सबसे लोकप्रिय हैं, स्पेन ने पापुआ न्यू गिनी को बाहर कर पहली बार शीर्ष 10 में प्रवेश किया है। फिजी लगातार दो पखवाड़े से शीर्ष स्थान पर बना हुआ है।

विश्व स्तर पर (भारत को छोड़कर) शीर्ष ऑल इंडिया रेडियो स्ट्रीम में, एआईआर धर्मशाला नया प्रवेशकर्ता है, जबकि एआईआर मंजेरी और एफएम गोल्ड मुंबई ने अस्मिता मुंबई, एआईआर तेलुगू और एआईआर चेन्नई रेनबो को शीर्ष सूची से हटाकर वापसी की है।

ऑल इंडिया रेडियो की 240 से अधिक रेडियो सेवाओं को न्यूजऑनएयर ऐप, प्रसार भारती की आधिकारिक ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाता है। न्यूजऑनएयर ऐप पर ये ऑल इंडिया रेडियो स्ट्रीम के न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर भी 85 से अधिक देशों में बड़ी संख्या में श्रोता हैं।

यहां भारत के अलावा शीर्ष देशों की एक झलक है, जहां न्यूजऑनएयर ऐप पर एआईआर लाइव-स्ट्रीम सबसे लोकप्रिय हैं; दुनिया के बाकी हिस्सों में न्यूजऑनएयर ऐप पर शीर्ष ऑल इंडिया रेडियो स्ट्रीम है। आप इसका देश-वार विवरण देख सकते हैं। यह रैंकिंग 16 दिसम्‍बर से 31 दिसम्‍बर 2021 तक के उपलब्‍ध आंकड़ों पर आधारित हैं।

 

दिसम्‍बर 2021 के लिए आयु के आधार पर न्यूजऑनएयर ग्लोबल श्रोतागण

आयु समूह (वर्ष) श्रोतागण
18-44 37 प्रतिशत
45-54 20 प्रतिशत
55-64 22 प्रतिशत
65+ 21 प्रतिशत

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.