सिंगापुर के प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री डॉ. मालिकी उस्मान ने केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की

0

केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज सिंगापुर सरकार में प्रधानमंत्री कार्यालय में मंत्री तथा शिक्षा एवं विदेश मंत्री द्वितीय डॉ. मोहमद मालिकी बिन उस्मान से मुलाकात की। दोनों मंत्रियों ने डिजिटल मीडिया, युवाओं को एक-दूसरे के यहां भेजने, द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001WRAN.jpg

बैठक के दौरान, डॉ. उस्मान ने श्री ठाकुर को सिंगापुर में डिजिटल प्लेटफॉर्म्स और डिजिटल मीडिया के नियामकीय ढांचे के बारे में बताया। विनियमन के भारतीय संस्करण पर विचार विमर्श करते हुए, श्री ठाकुर ने डॉ. उस्मान को बताया कि भारत में विनियमन की तीन स्तरीय व्यवस्था है। साथ ही श्री ठाकुर ने गणमान्य अतिथि को पत्र सूचना कार्यालय के तहत एक प्रतिबद्ध फैक्ट चेक यूनिट के रूप में तथ्यों की जांच की दिशा में भारत के एक प्रयोग के बारे में बताया और कहा कि इस यूनिट से कोई भी व्हाट्सऐप या ई-मेल के माध्यम से आसानी से संपर्क कर सकता है।

श्री ठाकुर ने सिंगापुर के मंत्री को यह भी बताया कि भारत की आजादी का 75वां वर्ष है और चूंकि सिंगापुर को 9 अगस्त 1965 को स्वतंत्रता मिली थी, इसलिए दोनों देश एक सप्ताह लंबे भारत-सिंगापुर इंडिपेंडेंस वीक के आयोजन पर विचार कर सकते हैं और इसमें अन्य बातों के अलावा सांस्कृतिक और जानकारियों का आदान प्रदान शामिल होगा।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत बड़ी आकांक्षाओं वाला एक विशाल युवा आबादी का देश है और उन्हें विश्वास है कि आज के युवाओं द्वारा किए गए कार्य आने वाले कई सौ साल तक भारत को बदल देंगे। श्री ठाकुर ने गणमान्य अतिथि को भारत सरकार की विभिन्न कौशल से जुड़ी पहलों के माध्यम से अपने युवाओं को कुशल बनाने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी बताया।

डॉ. मालिकी उस्मान ने श्री ठाकुर को सिंगापुर की यात्रा के लिए आमंत्रित किया। डॉ. मालिकी 24 से 26 अप्रैल तक की भारत यात्रा पर आए हुए हैं।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image0022OX0.jpg

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image003BPWR.jpg

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image004MKIB.jpg

Leave A Reply

Your email address will not be published.